Login

News In Details

-रिपोर्ट इमरान ज़हीर

मुरादाबाद । बीते 19 जनवरी को कांठ थाना छेत्र में 7 वर्षीय बच्चे का लहूलुहान शव बरामद किया गया था । जिसका गुरुवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को आलाकत्ल सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । आरोपी मृतक का सौतेला पिता है जिसने रंजिश में आकर चाकू से वार कर उसको मौत के घाट उतार दिया था ।

इस घटना का गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने प्रेस वार्ता कर खुलासा कर दिया है । पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कांठ थाना छेत्र में बीते 18 जनवरी को 7 वर्षीय बालक हसन के लापता होने की सूचना पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस ने अपनी आवश्यक कार्यवाही शुरू कर बच्चे की छानबीन शुरू कर दी । पुलिस को इस बीच 23 जनवरी को एक बच्चे का शव  ग्राम दाहडी उमरी कला चक मार्ग पर मिलने की सूचना प्राप्त हुई। जिसकी शिनाख्त 7 वर्षीय हसन के रूप में हुई ।                                                       

बच्चे का शव मिलने पर पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी जिसके बाद गठित टीम द्वारा परिस्थितिजन्य साक्ष्यों, विवेचनात्मक कार्यवाही  के दौरान 24 जनवरी की रात्रि को प्रकाश में आये अभियुक्त इदरीश पुत्र अतीक अहमद उर्फ बन्ने पहलवान नि0 मौ0 नसीराबाद उमरी कला थाना कांठ जनपद मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त इदरीश की निशांदेही पर घटना कारित करने के घटनास्थल से आलाकत्ल चाकू व मृतक हसन की एक हवाई चप्पल बरामद की गई ।

पुलिस पूछताछ मे अभियुक्त इदरीश ने बताया कि मृतक बच्चे की माँ अन्जुम मेरी दूसरी पत्नी है। जिसके पहले पति से तीन बच्चे है, जिसमें दो लडके व एक लडकी है तथा अन्जुम को एक बच्ची मेरी भी है तथा मेरी पहली पत्नी के भी तीन लडके है । मेरे तथा मेरे बेटे यूसूफ व पत्नी अन्जुम के ऊपर हमारे कस्बे उमरी के व्यक्ति(छोटे शाह) ने उसकी बेटी के बलात्कार का झूठा मुकदमा लिखा दिया था । जिसमें मेरा बेटा यूसूफ जेल चला गया । जिसकी मैंने जमानत का प्रयास भी किया था तथा वादी मुकदमा से भी कई बार फैसले का प्रयास किया था परन्तु वादी मुकदमा छोट शाह उपरोक्त नही मान रहा था तथा अन्जुम जो मेरी दूसरी पत्नी है उसने भी मेरे बेटे की जमानत कराने से इंकार कर दिया था तथा कहा था कि मैं यूसूफ को अपना बेटा नही मानती । इसलिए अपनी पत्नी अन्जुम एवं छोटे शाह से बदला लेने के लिये अन्जुम के पूर्व पति के 7 वर्षीय बेटे हसन को गन्ने के खेत मे ले जाकर चाकू से गले पर वार कर मौत के घाट उतार दिया एवं शव को छिपा दिया था ।

पुलिस के मुताबिक गिरफतार अभियुक्त इदरीस बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है यह पहले थाना छजलैट जनपद मुरादाबाद मे हुई एक हत्या मे मुकदमे मे भी जेल जा चुका है। इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र कुमार सिंह थाना कांठ, व0उ0नि0 सुभाषचन्द, उ0नि0 रविन्द्र कुमार, विपिन राठी एवं हे0का0 अश्वनी, विजय कुमार, का0 अभय बालियान, इन्द्रपाल, आशीष केएवं आकाश बालियान रहे ।
Writer:zninews(2024-01-25)
Type your comment here....
 

Related News